What are the On-Page SEO Factors To Optimize Right Away?

 

तुरंत ऑप्टिमाइज़ करने के लिए ऑन-पेज एसईओ कारक क्या हैं?

अपने ट्रैफ़िक और ब्रांड जागरूकता को महत्वपूर्ण रूप से बढ़ाने के लिए ऑन-पेज SEO तकनीकों को समझना महत्वपूर्ण है।

ऑन-पेज एसईओ एक ऐसी तकनीक है जो सर्च इंजन बॉट्स को यह समझने में मदद करती है कि आपका वेब पेज क्या है। ऑन-पेज एसईओ खोज इंजन और उपयोगकर्ताओं के लिए वेब पेज की सामग्री को अनुकूलित करने का अभ्यास है।

अच्छी तरह से अनुकूलित एसईओ-अनुकूल सामग्री प्रदान करने वाली वेबसाइटें खोज इंजनों पर बेहतर रैंक करती हैं और आप नीचे उल्लिखित इन ऑन-पेज एसईओ तकनीकों का पालन करके अच्छी तरह से अनुकूलित सामग्री प्रदान कर सकते हैं।

अब, आप ऑन-पेज एसईओ के सिद्धांत और ऑन-पेज एसईओ के महत्व को जानते हैं। तो चलिए व्यावहारिक भाग पर चलते हैं।

केवल 11 ही नहीं, और भी कई ऑन-पेज एसईओ तकनीकें उपलब्ध हैं, लेकिन ये सबसे महत्वपूर्ण हैं जिन्हें आप अपनी वेबसाइट पर लागू करके अपने एसईओ को तेजी से बढ़ा सकते हैं।

यहां सभी ऑन-पेज SEO तकनीकों का सारांश दिया गया है:

पहले 100 शब्दों में फोकस कीवर्ड का प्रयोग करें

अपने पृष्ठ की गति बढ़ाएँ

कीवर्ड घनत्व

मेटा शीर्षक का अनुकूलन करें

यूआरएल अनुकूलन

उच्च गुणवत्ता वाली सामग्री प्रकाशित करें

सामग्री की तालिका का प्रयोग करें

वैकल्पिक पाठ वाली छवियों का उपयोग करें

आंतरिक लिंकिंग

बाहरी लिंकिंग

एलएसआई कीवर्ड का प्रयोग करें

कीवर्ड प्लेसमेंट टिप्स

शीर्षक में फोकस कीवर्ड जोड़ें।

अपने SEO मेटा विवरण में फ़ोकस कीवर्ड जोड़ें।

यूआरएल में फोकस कीवर्ड का इस्तेमाल करें।

पहले 100 शब्दों में फोकस कीवर्ड का प्रयोग करें।

Subheadings में फोकस कीवर्ड का इस्तेमाल करें ।

इमेज ऑल्ट टेक्स्ट में फोकस कीवर्ड।

SEO टाइटल की शुरुआत के पास फोकस कीवर्ड का उपयोग करने का प्रयास करें।

अपनी सामग्री को अधिक प्रासंगिक बनाने के लिए LSI कीवर्ड्स का उपयोग करें।

Subheadings में LSI कीवर्ड का इस्तेमाल करें।

बेहतर रैंकिंग के लिए ऑन-पेज एसईओ कारक

अपने पृष्ठ की गति बढ़ाएँ।

इमेज अपलोड करने से पहले ऑप्टिमाइज़ करें।

URL को ऑप्टिमाइज़ करें।

बेहतर जानकारी के लिए लम्बे लेख लिखें।

सामग्री की तालिका का प्रयोग करें।

एफएक्यू स्कीमा का प्रयोग करें।

परमालिंक की लंबाई अधिकतम 75 वर्ण लंबी होनी चाहिए।

मेटा विवरण 160 वर्णों से कम होना चाहिए।

आंतरिक लिंक।

प्रासंगिक साइटों के बाहरी लिंक

ऑन-पेज एसईओ कारकों की सूची इस प्रकार है:

शीर्षक टैग में कीवर्ड। शीर्षक मेटा टैग एक खोज इंजन के लिए सबसे मजबूत प्रासंगिकता संकेतों में से एक है।

मेटा विवरण टैग में कीवर्ड।

H1 टैग में कीवर्ड।

पेज की कॉपी में कीवर्ड्स का इस्तेमाल करना।

सामग्री की लंबाई।

डुप्लिकेट सामग्री।

कैननिकल टैग।

छवि अनुकूलन।

सामग्री अद्यतन

आउटबाउंड लिंक।

आंतरिक लिंक।

URL में कीवर्ड।

इसे पढ़ने के लिए धन्यवाद, मुझे उम्मीद है कि यह पोस्ट आपके लिए मददगार साबित होगी 

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